OLA का खेल खत्म ! 9 जनवरी को लॉन्च होगा, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन्तजार की घड़ी खत्म… जानें खास बातें

By Shikha

Published on:

Bajaj Chetak Urban 2024: साल 2024 आने के साथ ही, भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भी एक से बढ़कर एक लॉन्च करने को तैयार है। इसी की देखते हुए नए साल की शुरुआत होते ही, बजाज ने बड़ा एलान किया है और उसने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, चेतक का नया और अपडेटेड मॉडल, चेतक अर्बन 2024 को लॉन्च करने की तैयारी की है। आइये जानते है इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारें में डिटेल्स से।

जबरदस्त रेंज और बैटरी कैपेसिटी

चेतक अर्बन 2024 में 3.2 KWh लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जो सिंगल चार्ज पर 127 किमी की रेंज दे सकती है। यह न केवल इसे पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा रेंज देंगी, बल्कि इसे 0 से 100 परसेंट तक चार्ज करने में भी केवल 4 घंटे 30 मिनट लगेंगे।

OLA को देगा झुका ! 9 जनवरी को लॉन्च होगा, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन्तजार की घड़ी खत्म... जानें खास बातें

स्पीड में भी आगे

इस अपडेटेड मॉडल के साथ, बजाज ने इसकी स्पीड में भी सुधार किया है। नया चेतक अर्बन 2024 अब 73 किमी/घंटे की हाई स्पीड दे सकता है, जो कि पिछले मॉडल की 63 किमी/घंटे की तुलना में है।

फीचर्स और टेक्नोलॉजी

इस नए स्कूटर में एडवांस तकनीक भी शामिल हैं, जैसे कि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रिमोट लॉक/अनलॉक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जो इसे बेहतरीन बनाती हैं। इसके अलावा फ्यूल स्टोरेज कैपेसिटी 18 लीटर से बढ़ाकर 21 लीटर की जा सकती है। वहीं खास अपडेट में मौजूदा गोल LCD यूनिट की जगह नई TFT स्क्रीन दी जा सकती है।

कीमत और लॉन्च डेट

इस नए और अपग्रेडेड चेतक के बारे में और जानकारी के लिए हमें शुरूआती जनवरी में ही इंतजार करना होगा। आपको बता दे कि को 9 जनवरी २०२४ में लॉन्च किया है। कुल मिलाकर, यह एक एडवांस तकनीक और हाई परफॉरमेंस वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में इसके नाम की तरह ही तहलका मचाएगा।

किसके साथ होंगा मुकाबला

बता दे कि जनवरी में आने वाली यह बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी और हीरो के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के साथ होने वाला है।

DIVY EV Sub-Editor
Shikha singare is a seasoned writer with a passion for automobiles. She brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers with the latest news and insights on cars and bikes.