रेंज की दिक्कत खत्म ! अब एक चार्ज में चलेगी 400 किमी, 25 मिनट में हो जाती है 80% तक चार्ज

By Ujjwal

Published on:

Kia EV9 Electric Car: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को लॉन्च किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य भारत को पेट्रोल और डीजल ऑटोमोबाइल को कम करना है। इसका कारण है कि भारत सरकार कच्चे तेल को विदेश से आयात करती है, जिससे विदेशी मुद्रा खर्च होती है।

इसलिए भारत सरकार इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को बढ़ावा देने के लिए कई स्कीम चला रही है, ताकि लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन के प्रति जागरूकता बढ़ सके। इस कड़ी में किआ भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर चुका है।

99.8kwh की बैटरी के साथ! होने वाली है 7 सीटर! 400 Km की रेंज

किआ ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग तैयार कर लिया है, जिसका नाम Kia EV9 होने वाला है। इसमें लंबी रेंज के लिए कंपनी द्वारा 99.8kwh की कैपेसिटी वाले लिथियम आयन के बड़े बैटरी पैक को कनेक्ट किया गया है, जिससे यह आसानी से 400 किलोमीटर के आसपास की रेंज देता है।

कंपनी ने इस कार को फैमिली वाले परिवार के आवश्यकताओं के हिसाब से डिज़ाइन किया है, और इसमें 7 लोगों को आसानी से यात्रा करने की जगह मिलती है, इसलिए इसे 7 सीटर एसयूवी के रूप में भी जाना जा सकता है।

महज! 25 मिनट में हो जाती है 80% तक चार्ज

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में RWD ट्रिम सिंगल मोटर को कनेक्ट किया गया है, जो 216bhp की मैक्सिमम पावर और 350nm की टॉर्क प्रोड्यूस करता है, जिससे यह पावर के मामले में काफी बेहतर है। इसके साथ ही, इसे कम समय में चार्ज करने के लिए 800V की डीसी फास्ट चार्जर भी दिया गया है, जिसके जरिए इसे मात्र 25 मिनट के भीतर 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही, इसमें कई शानदार फीचर्स भी शामिल हैं।

Name of the CarKia EV9 Electric Car
रेंज 400 किलोमीटर
बैटरी 99.8kwh
कीमत ₹44.59 लाख
Official WebsiteKiaEV.com

किफ़याति कीमत के साथ! कब तक होगी लॉन्च

इसकी कीमत के साथ कबतक होगी लॉन्च, यह बात कंपनी द्वारा खुलासा की गई है, और इसे ₹44.59 लाख की एक्सशोरूम कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। अब बात आती है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च कर दिया जाएगा? तो एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी तैयारी लगभग पूरी की जा चुकी है, और इसे अगले साल 2024 के शुरुआत तक भारत के सड़कों पर उतार दिया जाएगा।

Hey!! It's Ujjwal a Professional Vehicle Content Writer with a over year of experience. I've always provided the best quality content to my readers...