लो भाई आ गया ! दुनिया का पहला उड़न खटोला, कही भी उतारो कोई चिंता नहीं

By Ujjwal

Published on:

EH216-S: चीन वर्ल्ड में हमेशा कुछ न कुछ कारनामे करके दुनिया को आश्चर्य करता रहता है। अबकी बार चीन ने दुनिया की पहली वायु टैक्सी को बनाया हैं जिसका नाम है EH216-S। बता दे आपको की यह वायु टैक्सी पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुचायेगी। जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी हैं। और यह लोगो के लिए काफी अच्छी साबित होगी क्युकी कोई भी कही जाने वाला होता है तो वह चाहता है हम जल्दी से जल्दी पहुंच जाए। तो इस पोस्ट में हम आपको चीन की न्यू वायु टैक्सी के बारे में सबकुछ बताएंगे..

कहा बनी है ये वायु टैक्सी!

बता दे आपको की चीन के गुआंगझ़ो में स्थित ईहैंग कंपनी ने EH216-S नामक वायु टैक्सी का निर्माण किया है। यह एक इलेक्ट्रिक (eVTOL) विमान है, जो दो यात्री या 600 पाउंड कार्गो को उड़ा सकता है। वायु टैक्सी में 16 इलेक्ट्रिक परिवर्तक हैं, जिनकी सहायता से टैक्सी उड़ता है। वायु टैक्सी को सेंट्रल कमांड रूम से नियंत्रित किया जाता है, जो उड़ान की स्थिति, मार्ग, और मौसम की स्थिति का देख रेख करता है।

लो भाई आ गया ! दुनिया का पहला उड़न खटोला, कही भी उतारो कोई चिंता नहीं
EH216-S

यात्रियों के लिए बहुत ही शानदार वायु टैक्सी!

इस इलेक्ट्रिक वायु टैक्सी में एक केबिन है जिसके भीतर एक टचस्क्रीन है, जिसकी मदद से यात्री अपनी पसंदीदा स्थानों पर जा सकते हैं। ईहैंग कंपनी द्वारा तैयार की गई हवाई टैक्सी को उतरने के लिए हवाई अड्डों की जरूरत नही पड़ती हैं। यह छत, पार्किंग जैसी जगह पर उतर सकती हैं।

सेफ्टी फीचर्स बनाती है इसे खास!

चीन की वायु टैक्सी पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं है, क्योंकि वह मैग्नेटिक ऊर्जा से चलती है, और इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटे का समय लगता है। यह इलेक्ट्रिक वायु टैक्सी उड़ते समय कोई भी आवाज नहीं करता हैं। और किसी भी इमरजेंसी समय के लिए इसमें इमरजेंसी लैंडिंग और पैराशूट जैसी सुविधा दी गई हैं।

Hey!! It's Ujjwal a Professional Vehicle Content Writer with a over year of experience. I've always provided the best quality content to my readers...