100 KM की रेंज ! वाला धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, OLA जैसे सिस्टम के साथ… कीमत भी जान ले

By Shikha

Published on:

एस्प्रिंटो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स: भारत में इलेक्ट्रिक बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को देखते हुए आए दिन एक से बढ़कर एक ऑटोमोबाइल कंपनी एलएसीट्रिक वाहनों को लांच करते रहती है। ऐसे ही e-Sprinto कंपनी ने अपनी दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स – e-Sprinto Rapo और e-Sprinto Roamy को इलेक्ट्रिक मार्किट में पेश किया है। चले जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

e-Sprinto Rapo

इस e-Sprinto Rapo इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एक से बढ़कर फीचर्स देखने को मिलते है, बात करें इसके 1840mm लंबाई, 720mm चौड़ाई, और 1150mm ऊचाई के आकार के साथ, Rapo 170mm के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आता है।

e-Sprinto Rapo

यह पोर्टेबल ऑटो कटऑफ चार्जर से लिस्ते लिथियम/लीड बैटरी और IP65 वॉटरप्रूफ रेटेड 250 वॉट के BLDC हब मोटर के साथ आपकी यात्रा को शानदार बनाएगा।

शानदार रेंज परफॉरमेंस ! साथ ही जानें कीमत

Rapo ने 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ एक बार फुल चार्ज पर 100 किलोमीटर का माइलेज देता किया है। इसके साथ ही इसमें टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइल स्प्रिंग थ्री-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन है।वही इसमें आपको सेफ्टी के लिए 12 इंच फ्रंट डिस्क ब्रेक और 10 इंच रियर ड्रम ब्रेक मिलता है ,और इसकी 150 किलोग्राम की बेहतरीन लोडिंग कैपेसिटी भी है, भारत में ई-स्प्रिंटो रैपो की कीमत 62,999 रुपए हैं !

e-Sprinto Roamy

बात करें e-Sprinto Roamy इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो यह रेपो की तरह ही है, जिसमें 1800mm लंबाई, 710mm चौड़ाई, और 1120mm ऊचाई है, जिसमें 170mm का ग्राउंड क्लियरेंस है। इसमें लिथियम/लीड बैटरी और IP65 वॉटरप्रूफ रेटेड 250 वॉट के BLDC हब मोटर से लैस है।\

कितना रेंज है?

Roamy की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइल स्प्रिंग थ्री-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन के साथ एडवांस सस्पेंशन सिस्टम है, जिसमें 12 इंच फ्रंट डिस्क ब्रेक और 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता शामिल है।

एक से बढ़कर एक फीचर्स भी शामिल

ये दोनों मॉडल बुद्धिमान सुविधाएं से लैस हैं, जिसमें रिमोट लॉक/अनलॉक, रिमोट स्टार्ट, इंजन किल स्विच/चाइल्ड लॉक/पार्किंग मोड और यूएसबी-आधारित मोबाइल चार्जिंग शामिल हैं। डिजिटल रेंज डिस्प्ले राइडर्स को बैटरी स्थिति, मोटर फेलियर, थ्रॉटल फेलियर, और कंट्रोलर फेलियर के बारे में सूचित करता है।

100 KM की रेंज ! वाला धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, OLA जैसे सिस्टम के साथ... कीमत भी जान ले

अलग- अलग रंगो में है उपलब्ध

यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का सोच रहे है तो इसमें आपको अलग अलग कलर्स देखने को मिल जाते है जो इस प्रकार है – यह स्कूटर लाल, नीले, ग्रे, काले, और सफेद रंगों में उपलब्ध है, जबकि रोमी में लाल, नीला, ग्रे, काला, और सफेद रंग हैं।

DIVY EV Sub-Editor
Shikha singare is a seasoned writer with a passion for automobiles. She brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers with the latest news and insights on cars and bikes.