आ गयी ! नई Hyundai क्रेटा, Hyundai MUFASA… बखूबी देगी Seltos और Grand Vitara को टक्कर

By Shikha

Published on:

Hyundai MUFASA: हुंडई मुफासा, एक कॉम्पैक्ट एसयूवी जो हुंडई और बीजिंग ऑटो इंडस्ट्रियल कंसोर्टियम (BAIC) द्वारा विकसित किया गया है, भारतीय बाजार में एक नया रुप में प्रवेश करने की योजना बना रहा है। यह कार पहली बार 2023 शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित हुई और फिर 2023 में चीन में लॉन्च हो गई। इसके एडवांस डिजाइन और प्रदर्शन की बात करें, तो हुंडई MUFASA ने सेगमेंट में धूम मचा दी है।

Hyundai MUFASA डिजाइन !

हुंडई MUFASA का एडवांस डिजाइन और स्टाइल जबरदस्त है. इसमें ग्रिल, एलईडी हेडलैंप्स, और 18-इंच अलॉय व्हील्स शामिल हैं, जो कार को एक लक्सरी लुक देते हैं. कार की बॉडी फॉर्म स्पोर्टी और एक्सप्रेसिव है, जो इसे सेगमेंट में बढ़ाता देता है।

इंजन और परफॉरमेंस काफी दमदार

हुंडई MUFASA की इंजन की बात करें तो इसमें एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, जो 148 हॉर्सपावर और 179 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। कार की 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार भी है, और यह महज 9.8 सेकंड में इस क्लास की स्पीड देता है।

Hyundai MUFASA इंटीरियर और फैसिलिटी है ! लाजवाब

हुंडई MUFASA के इंटीरियर में बहुत ही कम्फर्टेबल और प्रीमियम देता हैं। इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, और एक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) शामिल हैं। इसके अलावा कार में कई सुविधाएं हैं, जैसे कि पावर-एडजस्टेबल सीट, पैनोरमिक सनरूफ, और 10-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम।

Hyundai MUFASA आखिर कब होगी ! भारत में लॉन्च

हुंडई MUFASA ने भारत में अपने प्रवेश की योजना बनाई है और यहां की बाजार में एक नई दिशा देने का प्रयास करेगी। यह कार 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है, जिससे भारतीय ग्राहकों को नए और उनिक हुंडई अनुभव का मौका मिलेगा। वही इसकी कीमत की बात करें तो इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि यह 15 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

हुंडई MUFASA का किसके साथ होगा मुकाबला

भारत में हुंडई MUFASA का मुकाबला में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, होंडा WR-V, और टाटा नेक्सन शामिल हैं।

इस प्रकार, हुंडई MUFASA एक एसयूवी है जो डिजाइन, परफॉरमेंस, और फैसिलिटी के माध्यम से अपने कॉम्पिटिटर को पीछे छोड़ने की क्षमता रखती है।

DIVY EV Sub-Editor
Shikha singare is a seasoned writer with a passion for automobiles. She brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers with the latest news and insights on cars and bikes.