भारत में आ रहा ! ये इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर… मेक इन इंडिया को मिलेगा बढ़ावा, जानें डिटेल अब सिर्फ 2 मिनट में

By Nishu

Published on:

Electric tractor: भारत में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बनाने वाली कंपनी सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी ने मैक्सिको की ग्रुपो मार्वलसा नाम की कंपनी के साथ एक समझौता किया है।

इस समझौते का मतलब है कि सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी अपने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों को बेचने के लिए भारत से मैक्सिको भेजेगी। दोनों कंपनियों ने अगले 3 वर्षों में मेक्सिको में 4,000 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बेचने का लक्ष्य भी रखा है।

यह मेक इन इंडिया विजन के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जो भारत में चीजें बनाना और उन्हें दूसरे देशों में बेचना चाहता है। इस समझौते से न सिर्फ भारत और मैक्सिको के रिश्ते मजबूत होंगे, बल्कि भारत से इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों को बढ़ावा देने में भी मदद मिलेगी.

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। लोग इलेक्ट्रिक कारों, मोटरसाइकिलों और यहां तक कि ट्रैक्टरों का उपयोग करना शुरू कर रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम कम पेट्रोल और डीजल का उपयोग करना चाहते हैं, जो हवा को प्रदूषित कर सकता है।

इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों का उपयोग करने से किसानों को पैसे बचाने और उनके सामने आने वाली कुछ समस्याओं का समाधान करने में भी मदद मिल सकती है। हैदराबाद की एक कंपनी है जो ये इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बना रही है और वो इन्हें दूसरे देशों में भी बेचेगी.

अगले 3 वर्षों में 4000 इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर बेचने की योजना !

कंपनी सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी अगले 3 साल में 4000 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बेचना चाहती है। ऐसा करने के लिए वे मेक्सिको की एक कंपनी के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी भविष्य में यही करना चाहती है.

सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी अगले 3 साल में 4000 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बेचना चाहती है। वे ऐसा करने में मदद के लिए मेक्सिको की एक कंपनी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यह भविष्य के लिए उनकी योजना है.

My Name is Nishu ! I'm passionate about automobile news. I have a deep understanding of the latest trends and developments in the industry, and I am skilled at writing clear and informative articles that appeal to a wide audience.