Honda Activa 7G आ रही ! नए अंदाज़ के साथ, वो भी 110Km की टॉप स्पीड और जबरदस्त फीचर्स के साथ… जानें कीमत

By Rahul

Published on:

भारतीय मार्केट में एक्टिवा के स्कूटर्स बहुत ज्यादा पॉपुलर है। जब से होंडा एक्टिवा 6G लॉन्च हुआ है उसके बाद से लोगों की तरफ से Honda Activa 7G की भी मांग बढ़ गई है।

कंपनी ने भी लोगों की इस मांग को पूरा करने का सोच लिया है। अगले साल जल्द ही अब आपको Honda Activa 7G इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में नजर आने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे जबरदस्त फीचर्स के साथ बढ़िया माइलेज तथा अच्छी खासी टॉप स्पीड देखने को मिलेगी। इसके बारे में आगे विस्तार से बताया गया है।

आखिर लॉन्च कब होगी ! Honda Activa 7G

रिपोर्ट की मानी जाने तो ऐसा माना जा रहा है की अगले साल यानी फरवरी 2024 में यह मार्केट में आने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक 4 फरवरी 2024 को यह मार्केट में लॉन्च होगी। वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी। 

Honda Activa 7G is coming! With a new style, that too with a top speed of 110Km and amazing features... Know the price

साथ ही 109.51cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाला है जिसकी मदद से 7.79 hp की पावर और 8.84 Nm का टॉर्क यह पैदा कर सकता है। इन सबके अलावा आपको 1 लीटर पेट्रोल में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर करीबन 70 किलोमीटर की माइलेज देगा।

मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, साइलेंट स्टार्ट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ मोनोशार्क सस्पेंशन, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और 5.3 लीटर फ्यूल टैंक जैसे कई सारे धांसू फीचर्स आपको इसमें देखने को मिल जायेंगे।

इतनी रहेगी ! कीमत

ऐसा कहा जा रहा है की Honda Activa 7G की कीमत काफी ज्यादा नहीं होने वाली है। जिस तरह के फीचर्स, बेहतर इंजन, बढ़िया माइलेज और टॉप स्पीड इसमें आपको देखने को मिल रहे है उसके अनुसार ऐसा कहा जा रहा है की इसकी कीमत 80 से 90 हजार के बीच में होने वाली है।

Rahul Jangid is an analyst and journalist on News at Divy EV. While he spends most of his time researching the latest skills in the market !