आ गई मोबाइल कंपनी Xiaomi की नई कार… 800km की रेंज के साथ, तमाम टेक्नोलॉजी से भरपूर एक मात्र इलेक्ट्रिक कार

By Abhishek

Published on:

Xiaomi SU7 Sedan: चीन की मशहूर मोबाइल फ़ोन निर्माता कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन के क्षेत्र में एक जाना माना नाम है। यह कंपनी एक से बढ़कर एक धन्सू स्मार्टफोन बनाने के लिए जानी जाती है। हाल ही में Xiaomi ने कार मार्किट में कदम बढ़ाते हुए एक जबरजस्त ऐलान कर दिया है।

बताया जा रहा है की Xiaomi जल्द ही कार बाजार में अपनी पहली Xiaomi SU7 Sedan के साथ एंट्री लेने वाली है। खबरों की माने तो बताया जा है की यह कार महज 2.8 सेकंड में 0से 100km/h की स्पीड पकड़ सकती है। आइये जानते है इसके गजब फीचर्स के साथ लॉन्च डेट और कीमत के बारे में –

Xiaomi SU7 Sedan का डिज़ाइन और लुक

Xiaomi SU7 Sedan प्रीमियम फीचर्स और लुक के साथ पेश की जाएगी। बताया जा रहा है की यह कार चार रंग विकल्प Aqua Blue, Mineral Gray, और Verdant Green रंग में उपलब्ध होगी। इसमें आपको इंटीग्रेटेड DRLs के साथ LED हेडलैंप मिल जाते है। इसके निचे की तरफ आपको काले रंग की पट्टी देखने को मिलेगी।

FeaturesDescription
ModelXiaomi SU7 Sedan
Performanceaccelerate from 0 to 100 km/h in just 2.8 seconds.
Color OptionsAqua Blue, Mineral Gray, and Verdant Green
Exterior Features– Integrated DRLs and LED headlights – Black stripe accent below the headlights
– 20-inch dual-tone alloy wheels on the sides
– LIDAR sensor and connected tail lamp with the Xiaomi logo at the rear
Battery OptionsTwo lithium-ion battery pack options: – 73.6 kWh – 101 kWh
Range– With a 73.6 kWh battery pack: 668 km – With a 101 kWh battery pack: 800 km
ChargingEquipped with 800V Hypercharger, providing 550 km range after 15 minutes of charging
MotorSingle motor generating 295 bhp power and 400 Nm peak torque
Top Speed265 km/h
VariantsThree variants: SU7, SU7 Pro, and SU7 Max
Expected PriceAround 42,500 USD
Launch Date (Expected in China)By the end of 2024

Xiaomi SU7 Sedan में आपको साइड में 20 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील देखने को मिल जाते है। इसके साथ ही इसमें आपको लिडार सेंसर इसके पीछे आपको कनेक्टेड टेल लैंप के साथ Xiaomi का लोगो देखने को मिल जाता है।

Xiaomi SU7 Sedan बैटरी पैक

अगर बात करे इसके बैटरी पैक की तो Xiaomi SU7 Sedan में आपको दो लिथियम आयन बैटरी पैक ऑप्शन मिल जाते है। जिसमे आपको पहला 73.6kWh की बैटरी और दूसरे में आपको 101kWh का बैटरी पैक देखने को मिल जाता है।

Xiaomi SU7 Sedan परफॉरमेंस

Xiaomi SU7 Sedan में आपको धांसू परफॉरमेंस देखने को मिल जाती है। यह कार आपको 73.6kWh के बैटरी पैक के साथ 668km की रेंज और 101kWh के बैटरी पैक के साथ 800km की रेंज प्रदान करती है। यह कार महज 2.8 सेकंड में 0-100kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Xiaomi SU7 Sedan मोटर

अगर बात करे इसके मोटर की तो यह कार सिंगल मोटर के साथ आती है जो 295bhp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। यह कार 265kmph की टॉप स्पीड के साथ आती है। इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने इसमें 800V हाइपरचार्जर दिया है। यह कार 15 मिनट चार्ज होने के बाद 550km की रेंज प्रदान करती है।

Xiaomi SU7 Sedan कीमत और लॉन्च

अगर बात करे Xiaomi SU7 Sedan की कीमत की तो यह कार तीन वेरिएंट SU7, SU7 Pro, और SU7 Max में लॉन्च होगी, जिसकी कीमत 42,500 USD के आस पास हो सकती है। बताया जा रहा है की यह कार चीन में 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

Abhishek is a college student who loves reading newspapers and writing news. Due to which he is studying journalism. Till now he has worked on many websites and has knowledge about the art of writing and many areas of writing.


1 thought on “आ गई मोबाइल कंपनी Xiaomi की नई कार… 800km की रेंज के साथ, तमाम टेक्नोलॉजी से भरपूर एक मात्र इलेक्ट्रिक कार”

Comments are closed.