KTM के छक्के छुड़ा देगी ! Yamaha की ये स्पोर्टी लुक बाइक! पावरफुल इंजन के साथ मिल रहे धांसू फीचर्स, देखें कीमत बस इतनी

By Abhishek

Published on:

New Yamaha MT 15: केटीएम के छक्के छुड़ाने के लिए यामाहा ने अपनी एक और दमदार स्पोर्टी लुक वाली बाइक बाजार में लॉन्च कर दी है। यह बाइक टीवीएस और बजाज जैसे कंपनी की धांसू बाइक को जोरदार टक्कर दे रही है। बताया जा रहा है कि यामाहा की इस बाइक में धांसू फीचर्स दिए गए हैं। यामाहा एमटी 15 में पावरफुल इंजन दिया गया है जो 48 किलोमीटर का माइलेज देता है। आईए देखते हैं इसके धांसू फीचर्स-

New Yamaha MT 15 का डिजाइन

अगर बात करें यामाहा की इस नई बाइक के डिजाइन की तो इन दिनों मार्केट में यामाहा एमटी-15 अपने स्पोर्टी लुक के लिए काफी चर्चा में है। इसके लुक को स्पोर्टी दिखाने के लिए इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके साथ ही इसके फ्रंट में हमें काफी शानदार लुकिंग हेडलैंप देखने को मिल जाती है। वहीं इसके पीछे की ओर एलईडी तेल लैंप्स दिए गए हैं जो इसके लुक में चार चांद लगा देते हैं।

New Yamaha MT 15

New Yamaha MT 15 के धांसू फीचर्स

अगर बात करें New Yamaha MT 15 के फीचर्स की तो बताया जा रहा है कि इसमें एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लैप, पोजीशन लाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल फ्यूल गेज, गियर पोजीशन इंडिकेटर, फ्यूल कंजप्शन इंडिकेटर, साइड स्टैंड, इंजन कट ऑफ स्विच के साथ कई शानदार और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। फीचर्स के मामले में यह बाइक केटीएम को कड़ी टक्कर देती है।

फीचर्सडिटेल्स
डिजाइनयामाहा एमटी 15 का डिजाइन स्पोर्टी और मस्कुलर है। इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, आकर्षक हेडलैंप, और एलईडी तेल लैंप्स शामिल हैं।
फीचर्सबाइक में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लैंप, डिजिटल स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल फ्यूल गेज आदि शामिल हैं।
पावरफुल इंजनबाइक में 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 18.1 bhp की पावर और 14.1 nm का पीक टॉक उत्पन्न करता है। यह 5 स्पीड मैन्युअल है।
कीमत1.67 लाख रुपए से शुरू होकर 1.73 लाख रुपए एक्स शोरूम तक है।

New Yamaha MT 15 का पावरफुल इंजन

अगर बात करें नहीं New Yamaha MT 15 में मिलने वाले इंजन की तो बताया जा रहा है कि इसमें आपको 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिल जाता है। यह इंजन 10000 आरपीएम पर 18.1 bhp की पावर और 7500 आरपीएम पर 14.1 nm का पीक टॉक जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह बाइक एक लीटर में 48 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

New Yamaha MT 15 की कीमत

अगर बात करें New Yamaha MT 15 बाइक की कीमत की तो यह स्पोर्ट्स बाइक है इसलिए इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.67 लाख रुपए से शुरू होती है और 1.73 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला केटीएम जैसी स्पोर्टी बाइक से होता है।

Abhishek is a college student who loves reading newspapers and writing news. Due to which he is studying journalism. Till now he has worked on many websites and has knowledge about the art of writing and many areas of writing.