Fortuner को हवा में उड़ा देगी ! Maruti की यह कार, बेजोड़ मजबूती के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें कीमत

By Abhishek

Published on:

New Maruti Suzuki Fronx: मारुति की कार कम बजट में लग्जरी फीचर्स और धांसू माइलेज के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी कार के पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए एक और धांसू कार लांच कर दी है जिसका नाम New Maruti Suzuki Fronx रखा गया है। बताया जा रहा है कि यह कार फॉर्च्यूनर जैसी लीजेंडरी कार को टक्कर दे सकती है। यह कार लग्जरी फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ आती है। आईए देखते हैं इसकी शानदार फीचर्स-

New Maruti Suzuki Fronx के शानदार फीचर्स ! जो बनाते है, इसे और भी लाजवाब

अगर बात करें इसके फीचर्स की तो New Maruti Suzuki Fronx में हमें कई शानदार और लक्ज़री फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। जिसमें एंड्राइड ऑटो और कर प्ले कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे लग्जरी फीचर्स शामिल है।

विशेषताएँविवरण
फीचर्सएंड्राइड ऑटो और कर प्ले कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, और वायरलेस फोन चार्जिंग।
इंजनयह कार दो इंजन विकल्प प्रदान करती है: 1.0-लीटर टर्बो पैट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन और 1.2 लीटर का डबल जेट पेट्रोल इंजन।
माइलेजNew Maruti Suzuki Fronx की माइलेज 1 लीटर एमटी इंजन में 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर और 1.2 लीटर सीएनजी इंजन में लगभग 28.91 किलोमीटर प्रति किलोग्राम होगा।
कीमत7.46 लाख रुपए से शुरू होकर 13.3 लाख रुपए तक हो सकती है

New Maruti Suzuki Fronx का पावरफुल इंजन

बताया जा रहा है कि New Maruti Suzuki Fronx में एक पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा। इसमें दो इंजन विकल्प देखने को मिलेंगे जिसमें पहले 1.0-लीटर टर्बो पैट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन होगा जो 90 bhp की पावर 113 Nm का पिक और जनरेट करेगा।

New Maruti Suzuki Fronx

उसके साथ ही इसमें दूसरा इंजन होगा जो 1.2 लीटर का डबल जेट पेट्रोल इंजन होगा जो 100 bhp की पावर और 148 Nm का पिक टॉक जनरेट करेगा। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि यह कर सीएनजी वेरिएंट में भी देखने को मिलने वाली है।

New Maruti Suzuki Fronx का धांसू माइलेज

अगर बात करें इसके माइलेज की तो बताया जा रहा है कि मारुति की इस कार में हमें 1 लीटर एमटी वाले दमदार इंजन में 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और 1.2 लीटर सीएनजी इंजन के साथ लगभग 28.91 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने को मिलने वाला है। यह एक दमदार माइलेज वाली कार होगी।

New Maruti Suzuki Fronx की कीमत

बताया जा रहा है कि मारुति की इस New Maruti Suzuki Fronx की कीमत 7.46 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होकर इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.3 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा सकती है। यह कार खास तौर पर भारत में हुंडई क्रेटा जैसी धांसू कर से मुकाबला करने वाली है। अगर आप फॉर्च्यूनर जैसे लीजेंडरी कार को टक्कर देने वाली सस्ती कार खरीदना चाहते हैं तो यह एक आपके लिए अच्छा विकल्प है।

Abhishek is a college student who loves reading newspapers and writing news. Due to which he is studying journalism. Till now he has worked on many websites and has knowledge about the art of writing and many areas of writing.