कम कीमत में हुई लॉन्च ! TVS की हुई हवा टाइट… आ गई होंडा की नई Honda SP 160 बाइक

By Nishu

Published on:

दरअसल आज के समय में हर कोई बेहतरीन माइलेज की उम्मीद करते हैं वही Honda की मौजूदा यह बाइक माइलेज से लेकर फीचर्स तक बेहतरीन है Honda की ये बाइक इस सेगमेंट की सबसे कम बजट में आने वाली में से एक हैं, आइए इस पर नजर डालते हैं।

देखिए हाल हाल ही में भारतीय बाजार में New Honda SP 160 लॉन्च किया गया है। वही यह एक 160 सीसी सेगमेंट की बाइक है जिसे कंपनी की यूनिकॉर्न बाइक के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जो बेहतरीन परफॉमेंस के साथ आती है।

New Honda SP 160 का डिजाइन इतना खास ! हर कोई हो जाए इसका दीवाना

डिजाइन की बात की जाए तो होंडा एसपी 160 एक स्पोर्टी लुक के साथ आती है इसमें एलईडी हेडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट और शार्प टेललाइट जैसे तमाम फीचर्स शामिल हैं साथ ही डिस्क ब्रेक जो फ्रंट और रियर दोनों वैरिएंट में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन मिलता।

कम कीमत में हुई लॉन्च ! TVS की हुई हवा टाइट... होंडा की नई Honda SP 160 बाइक

New Honda SP 160 का दमदार इंजन, परफामेंस के मामले में आगे

खूबी तो इसमें काफी है पर सबसे खास इसका इंजन जो कि 162.7 सीसी का एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेंक्टेड के साथ आता है जो 13.21 बीएचपी की पावर और 14.58 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाता है।

New Honda SP 160 की कीमत और बेहतरीन EMI प्लान !

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होंडा एसपी 160 दो वेरिएंट्स फिलहाल मौजूद है इनमें सिंगल डिस्क और डबल डिस्क आते हैं सिंगल डिस्क वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जबकि डबल डिस्क वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, कीमत की नजर से देखें तो 6 हजार का अंतर ब्रेक की वजह से देखने को मिलता है।

होंडा एसपी 160 के लिए EMI प्लान में 5,999 रुपये की डाउन पेमेंट करनी होती है वही इसके बाद, 36 महीनों तक हर महीने 3,545 रुपये की किस्त जमा करनी होती है जो आपके बैंक से भुगतान की जाती है।

आइए जाने लोन के बारे में भी देखिए, EMI प्लान में बैंक का इंटरेस्ट रेट 9.99% होता है और इस तरह से कुल बैंक लोन अमाउंट 1,27,284 रुपये होता है।

My Name is Nishu ! I'm passionate about automobile news. I have a deep understanding of the latest trends and developments in the industry, and I am skilled at writing clear and informative articles that appeal to a wide audience.