अब नहीं टिक पाएगी कोई भी EV ! 465KM की रेंज में धूम मचा रही है यह गाड़ी… जाने कीमत

By Shikha

Published on:

Tata Nexon EV: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स भारतीय मार्केट में पेट्रोल और डीज़ल गाड़ी में अपना नाम कमाया है और अब यह इलेक्ट्रिक की भी दुनिया में अपना कदम रख दिया है। तो चले जानते है टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारें में।

हम बात कर रहे टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन EV एसयूवी की जिसने भारतीय मार्किट में दस्तक दे चुकी है चले जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारें में।

क्या है ! इसकी रेंज

Tata Nexon EV की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह सिंगल चार्ज में 325 से 465 किलोमीटर तक चल सकती है। जिससे आप इसे बिना चार्जिंग के चिंता किये हुए आसानी से लम्बी यात्रा कर सकते है।

ईंधन की मुकाबला

यदि हम Tata Nexon EV को पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स के साथ मुकाबला करें, तो दिखता है कि इसके चार्ज करने में आने वाला खर्च बहुत कम है। इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में 10-20 रुपए आते हैं, जबकि पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स की दूरी 17-24 किलोमीटर के बीच है और उनका खर्च 100 रुपए में है।

लुक्स और फीचर्स

Tata Nexon EV का डिज़ाइन भी बहुत शानदार है और इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार प्ले, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ओटीए अपडेट, 45W का टाइप सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 360 डिग्री का कैमरा शामिल हैं।

वही बात करें टाटा नेक्सॉन EV की कीमत की तो इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 15.58 लाख रुपए से शुरू होती है और यह महिंद्रा XUV 400 के साथ मुकाबला करती है।

अगर आपकी यात्रा भी दिन में 50 से 60 किलोमीटर के दायरे में है, तो Tata Nexon EV आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर यह 3 से 4 दिन तक बिना रुके दौड़ सकती है, जो आपको आपकी यात्रा को आसान और बिना किसी चिंता के बना देता है।

DIVY EV Sub-Editor
Shikha singare is a seasoned writer with a passion for automobiles. She brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers with the latest news and insights on cars and bikes.