वाह ! रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक… और भी दमदार लुक के साथ, आते ही मचाएगी धमाल, जानें कीमत

By Abhishek

Published on:

Royal Enfield Hunter 450: रॉयल एनफील्ड अपने क्लासिक लुक और धांसू परफॉर्मेंस के लिए भारतीय युवाओं के बीच एक प्रसिद्ध बाइक बनी हुई है। भारत में हर कोई रॉयल एनफील्ड बुलेट यह दीवाने हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी नई बाइक Royal Enfield Hunter 450 को भारतीय मार्केट में पेश कर सकती है।

Royal Enfield Hunter 450

Royal Enfield Hunter 450 बाइक में 450 सीसी का पावरफुल इंजन दिया जाएगा। यह बाइक एडवेंचर पसंद करने वाले युवाओं को काफी लुभाने वाली है। आइए जानते हैं Royal Enfield Hunter 450 की कीमत और फीचर्स के बारे में –

Royal Enfield Hunter 450 में मिलेंगे ये फीचर्स

बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड हंटर 450 में इसके मौजूदा वेरिएंट की तरह ही शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें आपको एक बड़ा हेडलैंप, राउंड फ्यूल टैंक, इंटीग्रेटेड टेल लाइट और इंडिकेटर मिलने वाले हैं। इसमें आपको एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

विशेषताविवरण
बाइक का नामRoyal Enfield Hunter 450
ब्रांडरॉयल एनफील्ड
इंजन क्षमता450 सीसी
फीचर्स– क्लासिक लुक और धांसू परफॉर्मेंस – बड़ा हेडलैंप, राउंड फ्यूल टैंक, इंटीग्रेटेड टेल लाइट – टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर – डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक फोर्क्स, मोनो शॉक सस्पेंशन, ABS
सुरक्षा फीचर्स– डिस्क ब्रेक पहियों में – टेलीस्कोपिक फोर्क्स (फ्रंट)- मोनो शॉक सस्पेंशन (रियर)
इंजन डिटेल्स450 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन – 40 PS पावर, 40 Nm टॉर्क – दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा
कीमत2.60 लाख रुपए
लॉन्च तिथिनवंबर 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 में मिलेंगे यह सेफ्टी फीचर्स

अगर बात करें रॉयल फील्ड हंटर 450 की सेफ्टी फीचर्स की तो बताया जा रहा है कि इसमें दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसके फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है लेकिन बताया जा रहा है कि इसमें ABS जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

वाह ! रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक... और भी दमदार लुक के साथ, आते ही मचाएगी धमाल, जानें कीमत

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 में होगी धांसू परफॉर्मेंस

अगर बात करें रॉयल एनफील्ड हंटर 450 के इंजन की तो बताया जा रहा है कि इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन की तरह ही 450 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह 40 PS की पावर और 40 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

Royal Enfield Hunter 450 कीमत और लॉन्च डेट

अगर बात करें रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की कीमत की तो बताया जा रहा है कि यह भारतीय बाजार में 2.60 लाख रुपए में लॉन्च की जाएगी। लांच होने के बाद इसका मुकाबला जावा बाबर जैसी बाइक से होगा। उम्मीद है कि या भारतीय बाजार में नवंबर 2024 तक लॉन्च हो सकती है।

Abhishek is a college student who loves reading newspapers and writing news. Due to which he is studying journalism. Till now he has worked on many websites and has knowledge about the art of writing and many areas of writing.