Creta को धूल चटा देगी ! Mahindra की ये तगड़ी कार, शानदार डिजाइन के साथ लग्जरी फीचर्स… कीमत भी बजट में

By Abhishek

Published on:

Mahindra XUV 300: महिंद्रा मोटर्स ने प्रीमियम लुक और लग्जरी फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में अपनी एक और प्रीमियम एसयूवी xuv300 के नाम से पेश कर दी है। बताया जा रहा है कि यह एसयूवी 12.90 लख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च हुई है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा ने टर्बो स्पॉट वेरिएंट में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं। आईए जानते हैं xuv300 एसयूवी के बारे में

Mahindra XUV 300 का प्रीमियम लुक

अगर बात करें महिंद्रा xuv300 एसयूवी के लुक की तो इसमें हमें कई सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें अलग-अलग स्टाइल के एलइडी हेडलैंप, इंडिकेटर के साथ ही टेल लैंप और फ्रंट ग्रिल्स देखने को मिलने वाली है। इसके एक्सटीरियर में पुराने मॉडल के मुकाबले कुछ नया बदलाव भी देखने को मिलेगा। महिंद्रा xuv300 में प्रीमियम लुक और लग्जरी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Mahindra XUV 300 SUV के धांसू फीचर्स

बताया जा रहा है कि महिंद्रा की यह एसयूवी कई लग्जरी फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। महिंद्रा xuv300 में डुएल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन रेसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ के साथ-साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं। इसमें सेफ्टी के लिए चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, कॉर्निंग ब्रेक कंट्रोल, एबीएस आइसो फिक्स चाइल्ड सीट माउंटेड जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं।

फीचर्सडिटेल्स
लग्जरी फीचर्सडुएल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन रेसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ जैसी लग्जरी फीचर्स हैं। सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक, एबीएस, 6 एयरबैग, कॉर्निंग ब्रेक कंट्रोल, और एबीएस
पावरफुल इंजन1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 130 PS की पावर और 230 Nm का टॉर्क, =6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है।
कीमतXUV300 की कीमत 10 लाख रुपए से शुरू होती है।

Mahindra XUV 300 का पावरफुल इंजन

अगर बात करें महिंद्रा xuv300 एसयूवी के इंजन की तो इसमें एक पावरफुल इंजन दिया गया है जो 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन है। यह इंजन 5000 आरपीएम पर 130 PS की पावर और 1500 से 3700 आरपीएम पर 230 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसमें ओवर बूस्ट फंक्शन आता है जिसके जरिए इसके पावर आउटपुट को 250 nm तक बढ़ाया जा सकता है।

Mahindra XUV 300 की कीमत

बात करें इसकी कीमत की तो महिंद्रा xuv300 की कीमत 10 लख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेनॉल्ट काइजर, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और किया सोनेट जैसी SUV से है। यह एक कलरफुल और स्टाइलिश SUV है जिसमें तीन रंग विकल्प देखने को मिलते हैं। इसमें ब्लैक रूप के साथ व्हाइट, ब्लैक रूफ के साथ ब्रोंज और व्हाइट रूफ के साथ ब्लैक रंग विकल्प शामिल है।

Abhishek is a college student who loves reading newspapers and writing news. Due to which he is studying journalism. Till now he has worked on many websites and has knowledge about the art of writing and many areas of writing.


1 thought on “Creta को धूल चटा देगी ! Mahindra की ये तगड़ी कार, शानदार डिजाइन के साथ लग्जरी फीचर्स… कीमत भी बजट में”

Comments are closed.