सबसे ज्यादा माइलेज वाली कारें ! कम खर्च में लॉन्ग ड्राइव के मज़े… किफायती कीमत के साथ

By Shikha

Published on:

Top 5 Mileage carsː ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री आये दिन अपने एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट को लांच करते रहती है। जैसे जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही है लोग भी इसे अडॉप्ट कर रहे है इसलिए पहले के मुकाबले अब ज्यादा कार और बाइक का चलन बढ़ गया है।

आज के टाइम मिडिल क्लास फॅमिली के पास भी कार और बाइक देखने को मिल जाती है। लेकिन आज भी लोग सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार को लेना पसंद करते है जिससे उनका बजट न हिले और रोजमर्रा की जिंदगी में वह आसानी से कार का इस्तेमाल कर सके।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिनमे सबसे ज्यादा माइलेज मिलती है इसके साथ ही इसकी कीमत भी काफी किफायती है।

मारुती सेलेरियो

मारुती सुजुकी की सेलेरियो की बात करें तो यह नई जनरेशन कार भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से है। सेलेरियो में आपको पेट्रोल वेरिएंट्स में 26.68 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है।

वही इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 998 cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है जो 65.71bhp@5500rpm की पावर जेनरेट करता है। मारुती सेलेरियो की एक्स एक्स शोरूम कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है।

मारुती सेलेरियो

मारुति एस-प्रेसो

मारुती की मारुति एस-प्रेसो कार भी शानदार माइलेज देने के लिए जानी जाती है। इसमें आपको 24.12 – 25.3 kmpl का माइलेज देखने को मिल जाता है। इसके साथ ही इसमें 998 cc का इंजन मिलता है जो 55.92 – 65.71 Bhp की पावर जेनरेट करता है। वही इसके प्राइस की बात करें तो यह आपको 4.26 Lakh रूपये में मिल जाती है।

मारुति एस-प्रेसो

मारुती वैगेनार

माइलेज की बात करें तो मारुती की वैगेनार भी शानदार माइलेज देती है। जिसमे आपको दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 1.2-लीटर इंजन 25.19 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है। वही इसके प्राइस की बात की जाए तो यह एक्स शोरूम कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है।

मारुती वैगेनार

किआ सोनेट

किआ सॉनेट भी बढ़िया माइलेज देने वाली कारों में से एक है इसमें आपको 998 cc – 1493 cc का इंजन देखने को मिलता है जो 81.86 – 118.36 Bhp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसके माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 18.4 kmpl का माइलेज मिल जाता है। इसकी प्राइज की बात करें तो इसकी डीजल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.94 लाख रुपये से शुरू होती है।

किआ सोनेट

टाटा नेक्सॉन

टाटा नेक्सॉन कार भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है। इसमें आपको 1199 cc – 1497 cc का पावरफुल इंजन देखने को मिलता है जो 113.31 – 118.27 Bhp पावर करता है। इस कार की माइलेज 25.4 kmpl की है जो कि लम्बे सफर के लिए काफी शानदार है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होती है.

सबसे ज्यादा माइलेज वाली कारें ! कम खर्च में लॉन्ग ड्राइव का मज़े... किफायती कीमत के साथ

DIVY EV Sub-Editor
Shikha singare is a seasoned writer with a passion for automobiles. She brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers with the latest news and insights on cars and bikes.